Madhya Pradesh

फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर बेटी अपने पिता को ही लगा रही थी चूना

आपने फर्जी पुलिस वाले खूब सुने होंगे. जो पुलिस बनकर लोगों को चूना लगाते हैं. लेकिन कभी आपने सुना कि एक बेटी फर्जी पुलिस वाली बनकर अपने पिता को ही चूना लगा रही हो. नहीं न. लेकिन ऐसा हुआ सागर जिले में.

राज्य पुलिस ने एक ऐसी युवती को गिरफ्तार किया है, जो पिछले तीन साल से फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर अपने ही पिता से रुपए ऐंठ रही थी. जब हकीकत पता चली तो युवती के परिवार वाले चौंक गए और पुलिस भी हैरान रह गई. इस पूरे मामले का खुलासा कटनी जिले की झिंझरी चौकी पुलिस ने किया है.

क्या है पूरा मामला

फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर घूमने वाली युवती का संजना नाम है. उसने पुलिस को बताया कि 2017 में उसने एसआई की परीक्षा दी थी, लेकिन उसका चयन नहीं हुआ था. बावजूद इसके संजना ने घर वालों और मोहल्ले वालों से कहा कि उसका चयन हो गया है. वर्ष 2018 में वह ट्रेनिंग करने के लिए सागर गई और वहां हॉस्टल में किराए का कमरा लेकर करीब 15 महीने रही, जबकि यहां पर कोई ट्रेनिंग नहीं हुई.

पिता को ऐसा लगाया चूना

सागर में रहने के दौरान आरोपी संजना अपने पिता से लगातार झूठ बोलती रही. पिछले वर्ष अप्रैल महीने में उसने अपने पिता से कहा कि उसकी पोस्टिंग कटनी में हो गई. उसके द्वारा अपने पिता से रुपये भी ये कहकर मांगे गए कि उसे जब सैलरी मिलेगी तो वह वापस कर देगी. पुलिस ने बताया कि आरोपित युवती जबलपुर स्थित अपने घर से कटनी में ड्यूटी करने के लिए वर्दी पहनकर निकलती थी और रोज अपडाउन करती थी.

कैसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने पूरे मामले की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जबलपुर जिले के घमापुर थाना अंतर्गत कांचघर निवासी गेंदालाल गौंटिया ने एसपी ऑफिस में एक शिकायत पत्र दिया था. जिसमें कहा गया था कि उनकी 27 साल की बेटी संजना गौंटिया कटनी पुलिस विभाग में पदस्थ है, लेकिन उसका वेतन नहीं मिल रहा.

जब पुलिस ने शिकायत की जांच की तो पता चला कि संजना गौंटिया नाम की कोई भी युवती कटनी जिले में एसआई के पद पर पदस्थ नहीं है, इसके बाद युवती की तलाश की गई और उसे हिरासत में लिया गया. संजना ने पुलिस को बताया कि वह पुलिस विभाग में नहीं है. उसने अपने पिता और मोहल्ले वालों से झूठ बोला था कि उसका चयन एसआई के पद पर हुआ है और पोस्टिंग कटनी मिली है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

फिलहाल पुलिस ने युवती के पास से वर्दी जब्त कर ली है. साथ ही शासकीय वर्दी का दुरुपयोग करने के साथ अन्य तमाम धाराओं में मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.

%d