Ashok nagar

कमलनाथ ने कहा- भाजपा के विधायक मेरे पास भी सौदे के लिए आए थे, लेकिन मुझे ये पाप नहीं करना था

गोहद। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि भाजपा के विधायक उनके पास भी सौदे के लिए आए थे। लेकिन उन्होंने सौदेबाजी नहीं की। वे यह पाप नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि चुनाव तो लोकतंत्र का उत्सव है। लेकिन भाजपा ने इसे सौदेबाजी और बिकाऊ का उत्सव बना दिया। वे गोहद में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल, पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह, नरसिंहपुर विधायक सुनीता पटेल भी थे।
कमलनाथ ने अपने भाषण में जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला। वहीं किसान, नौजवान, पिछड़ों के साथ सरदार मतदाताओं को साधने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मैंने क्या गुनाह किया था जो किसानों का कर्जा माफ किया। नौजवानों को रोजगार देने का प्रयास किया। पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। आज प्रदेश में प्रजातंत्र, लोकतंत्र की सरकार नहीं बल्कि धनतंत्र की सरकार है। इससे पहले पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने भी सभा को संबोधित किया।

पहले जेब में नारियल रखकर चलते थे अब ट्रक भरकर चलते हैं

पूर्व सीएम ने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि पहले तो वे जेब में नारियल रखकर चलते थे। अब तो पूरा ट्रक भरकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान, सलमान खान से भी अच्छी एक्टिंग करते हैं। कमलनाथ ने कहा कि अकालीदल हमेशा भाजपा के साथ रहा। लेकिन वे ऐसा कानून लेकर आए कि उसने भी इनका साथ छोड़ दिया। संविधान लिखने वाले डॉ भीमराव अंबेडकर ने भी कभी नहीं सोचा था कि भारत जैसे देश में ऐसी अनैतिक राजनीति आएगी। मध्यप्रदेश ने पूरे देश को कलंकित कर दिया।
एक माफिया मुरैना का दूसरा गोहद का
चुनावी सभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि हमारे घर (भोपाल में) के पास दो लोगों ने जमीन खरीदी है, जिसमें एक एंदल सिंह कंषाना मुरैना का माफिया है। दूसरा गोहद का रणवीर जाटव है। यहां पानी की समस्या है। लेकिन रणवीर को चिंता है कि वह 35 करोड़ रुपए को कैसे रखे। उन्होंने डॉ गोविंद सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे माफी मांगना चाहते हैं कि कभी यहां के गांवों में उन्होंने रणवीर के लिए वोट मांगे। उसकी धोखेबाजी को इतिहास भुला नहीं पाएगा।