By-election

मुख्यमंत्री शिवराज के बयान ‘हाथ’ पूरी तरह साफ कर देना है, पर मुखर हुई कांग्रेस

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज के ट्वीट पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताते हुए मुखर हो गई है। प्रदेश में उपचुनाव के सियासी संग्राम के बीच मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट कर कहा है कि ‘मेरे प्रिय दोस्तों, मध्य प्रदेश, बिहार, कर्नाटक समेत देश के कई जगह चुनाव होने वाले हैं। हमें कोरोना काल को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पूरा ध्यान रखना है। ‘हाथ’ पूरी तरह “सैनिटाइज” कर साफ कर देना है’। सीएम के इस ट्वीट के बाद सियासी घमासान मच गया है. मामले की शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंच गई है।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज का इशारा कांग्रेस के चुनाव चिह्न हाथ के पंजे की तरफ माना जा रहा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने ट्वीट में इशारों ही इशारों के जरिए लोगों से हाथ में सैनिटाइज कर उपचुनाव में हाथ को साफ कर देने की बात कही है। बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि सीएम शिवराज ने उपचुनाव में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए हाथ सैनिटाइज करने की सलाह दी है। कांग्रेस हाथ की सफाई का मतलब चुनाव में खुद की सफाई निकाल रही है। यह उनकी सोच पर निर्भर है. देश को यदि संक्रमण से बचाना है तो हाथ की सफाई जरूर करना होगी।

कांग्रेस ने की शिकायत
इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस आग बबूला हो उठी है। एमपी कांग्रेस ने सीएम शिवराज के ट्वीट पर चुनाव आयोग में शिकायत की है। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री ने चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के कोविड-19 पर दिशा निर्देशों का हवाला दिया है, लेकिन चुनाव आयोग ने हाथ साफ कर देना शब्द का कहीं इस्तेमाल नहीं किया है। मुख्यमंत्री का ट्वीट सीधे तौर पर चुनाव आयोग की अवमानना है। कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया ने चुनाव आयोग को शिकायत कर पूरे मामले पर कार्रवाई करने की मांग की है।