National

12 सितंबर राशिफल

1. मेष राशि

आज का दिन बड़ा खूबसूरत और बड़ा रोमांटिक रहेगा. एक नया संबंध या फिर कोई ऐसा संबंध जिसमें बहुत प्रेम हो, वो आपके मन में खुशी लेकर आएगा. जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा. मन में किसी प्रकार की दुविधा न रखें.

2. वृष राशि 

आज का दिन खुशखबरी लेकर आएगा. बहुत दिनों से मानसिक तनाव चल रहा होगा, तो आज मिलने वाली खबर से मन में खुशी होगी. किसी अपने द्वारा कोई खबर या फिर ईमेल या मैसेज आ सकता है या फिर सोशल मीडिया द्वारा भी कोई खुशी मिल सकती है.

3. मिथुन राशि 

मन की इच्छाएं पूर्ण करने का समय आ गया है. मन में संतुष्टि रहेगी. ऐसा लगेगा कि बहुत दिनों से जिस इच्छा के पूर्ति का इंतज़ार कर रहे थे, उसका समय आ चुका है. आपकी अधूरी इच्छाएं पूर्ण होंगी.

4. कर्क राशि 

अधूरे कार्य पूर्ण करने के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. आप अपने हिसाब से देखें कि कौन से काम आप आज के दिन पूर्ण कर सकते हैं. एक लिस्ट बनाएं और उस पर अमल करें, क्योंकि आज के दिन का आप उस तरीके से बेहतर सदुपयोग कर पाएंगे. जीवन के एक अध्याय की समाप्ति होगी और एक नया अध्याय शुरू होगा.

5. सिंह राशि 

स्वास्थ्य के प्रति आपको सजग रहना जरूरी है. हो सकता है कि बहुत ज्यादा उम्मीद आपके लिए घातक साबित हो. बहुत ज्यादा आत्मविश्वास आपके लिए कष्ट का कारण बन सकता है. आपके संबंध मधुर रहेंगे. संबंधों द्वारा जीवन में एक अलग खुशी बनी रहेगी.

6. कन्या राशि 

आर्थिक लाभ के लिए ये समय बहुत अच्छा है. आपको भरपूर धन लाभ होगा. वहीं पुराना पैसा या पेमेंट आएगी. हो सकता है, कोई मौका आपको आने वाले समय में धन लाभ दे जाए. आज के दिन लाभ आपको प्राप्त होगा.

7. तुला राशि 

बहुत दिनों से आप किसी खबर की तलाश में थे. आज वो खबर मिल जाएगी. यदि खुद का कोई काम शुरू करना चाह रहे थे, तो उसको अगले पड़ाव पर ले जाने के लिए समय बहुत अच्छा है.

8. वृश्चिक राशि 

आज के दिन सतर्क रहना पड़ेगा. किसी ऐसे व्यक्ति से जो आपसे बातें छुपा रहा है. कहीं न कहीं से आपको विश्वासघात मिल सकता है. स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सजग रहना ज़रूरी है. हो सकता है कोई बात आपके साथ ऐसे ही हो जाए जिससे मन में ठेस लगे. छुपे हुए रोग के लक्षण हैं तो उसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही ना रखें.

9. धनु राशि 

आज के दिन मानसिक तनाव बढ़ सकता है. भविष्य को लेकर चिंताएं जागृत हो सकती हैं. छोटी-छोटी बातों में उलझाने महसूस होंगी और किसी भी प्रकार से मानसिक स्पष्टता आपको नहीं मिलेगी. मन में तनाव बढ़ सकता है.

10. मकर राशि 

आज का दिन आप आराम पूर्वक बिताएंगे. स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सजग रहना जरूरी है, लेकिन आराम भरपूर मिलेगा. ये ध्यान रखें कि आप किसी भी प्रकार से स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें और आलस न करें. 

11. कुम्भ राशि 

भविष्य के लिए प्लानिंग करने का समय बहुत अच्छा है. एक वर्ष पूर्व से आप कुछ चाह रहे थे तो ये समझ लीजिए कि उसका समय आ गया है. अधूरे काम पूर्ण होंगे. आपको समझ में भी नहीं आएगा और आपकी इच्छाएं पूर्ण होती नजर आएंगी. 

12. मीन राशि 

फिलहाल समय किसी परिणाम का नहीं है, अब मेहनत करें. कार्य के प्रति ध्यान दें, लेकिन किसी प्रकार का परिणाम मन का हो या मन के विपरीत हो इसके बारे में सोचने का समय नहीं है. बेवजह परिणाम को सोचकर आप ज्यादा परेशान हो रहे हैं.