General

21अगस्त : जानिये आज कुंभ और मकर राशि क्या कहती है

मेष:

लोगों की मदद करने पर समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। आज आपको कुछ आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। धर्म-आध्यात्म के मामले में आप कुछ खर्च कर सकते हैं। भाई-बंधुओं के साथ संबंध में सुधार आएगा, जिससे पारिवारिक कार्यों में आपका बोझ कम होगा। प्रेम जीवन में कुछ नयापन आपको सरप्राइज कर सकता है। सांयकाल के समय आप किसी धार्मिक समारोह में भी जा सकते हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

कार्यक्षेत्र में आप अपने किए कार्यों की प्रशंसा से फूले नहीं समाएंगे। कर्ज के लेन-देन से बचें, जिससे आपको व्यवसाय के विस्तार में मदद मिलेगी। संतान की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेगा। छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी और महत्वपूर्ण योजना में भी भागीदारी होगी। कार्य में अवरोध उत्पन्न हो सकता है, जिससे आपका मिन खिन्न हो सकता है। मेहनत के द्वारा ही आप हर चीज प्राप्त कर सकते हैं। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की चेष्टा करेंगे लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता से हर समस्या से निजात पा लेंगे। जीवनसाथी की तरफ से आपको लाभ हो सकता है और उनकी उन्नति से घर का माहौल भी खुशनुमा रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें और परिवार में किसी व्यक्ति से अगर मतभेद है तो आप बातचीत से उसका हल करें। पारिवारिक रिश्तों पर ध्यान देंगे तभी आर्थिक स्थिति सही रहेगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा|

कर्क:

कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का साथ मिलेगा और बड़े इंसान से मुलाकात होगी, जिससे आपके सभी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। कोई खोई हुई वस्तु आज आपको मिल जाएगी। प्रेम संबंध मानसिक शांति देंगे और किसी कार्य को लेकर आप सायंकाल तक व्यस्त रहेंगे। अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय मध्यम फलदायी रहेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदी आपका सिरदर्द का कारण बनेंगे लेकिन अंत में विजयी आपकी होगी। कारोबार में लाभ होना शुरू हो जाएगा, जिससे आपके अंदर का विश्वास फिर से जाग जाएगा। संतान पक्ष से अपेक्षित समाचार मिलेगा। आज किसी व्यक्ति को अपने लाभ के बारे में न बताएं। छात्रों के लिए समय अनुकूल है, गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

परिवार में काफी दिनों से बनी हुई असमंजस की स्थिति का आज अंत हो जाएगा। रिश्तों में मधुरता देखने को मिलेगी। जिस कारण से आपके कार्य अटके हुए थे, वह रूकावट आज हट जाएगी। इससे आपके सभी रचनात्मक कार्यों में गति आएगी। विज्ञान और लेखन कार्य के क्षेत्र में आज आपकी मेहनत रंग लाएगी। मित्रों के साथ सांयकाल के समय मौज मस्ती में बीतेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

कार्यक्षेत्र में आज किसी भी तरह का रिस्क ना लें, इससे आप किसी तरह के संकट में फंस सकते हैं। आमदनी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और परिवार में खुशी का माहौल आपको मानसिक शांति देगा। आज किसी को ना कर्ज दें और ना लें। रोजगार के लिए प्रयासरत जातकों को कुछ शुभ समाचार मिलेगा। व्यसाय में आज आप कई बदलान करेंगे, जिससे सकारात्मक माहौल बना रहेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज आपका घरेलू और व्यावसायिक वातावरण काफी अस्त-व्यस्त रहेगा। कार्यक्षेत्र में कई प्रकार के विवाद और झंझट आपके सामने आ सकते हैं लेकिन आप अपना कुछ समय लगाकर अपने कार्य कौशल से अपनी मुसीबतें कम कर पाएंगे। रात्रि का समय किसी सामाजिक या राजनीतिक कार्यक्रम में व्यतीत होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही राजनीति से जुड़े लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर आप किसी परियोजना की शुरुआत करने वाले हैं तो सबसे पहले अपने पिता को दिखाएं, उनके मार्गदर्शन से लाभ होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज सुबह से ही आपका मूड अच्छा रहेगा। किसी बड़े लाभ के चक्कर में आप दिनभर भागदौड़ करने के लिए भी तत्पर रहेंगे। अगर आप मकान या वाहन खरीदना चाहते हैं यह समय निवेश के उत्तम है। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी। परिस्थितियां जब सुधरने लगती हैं तो सभी काम एक-एक कर बनने लगते हैं और व्यर्थ की जद्दोजहद तथा तनाव भी समाप्त होने लगते हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज आप परिवार और रोजगार को ठीक से संभालने की चेष्टा करें। व्यवसाय के विस्तार के लिए पर्याप्त अवसर और अनुकूल समय है। बाहर की सुविधाएं भी आपको मिल रही हैं। अगर संतान के विवाह का प्रसंग प्रबल है तो पंडित से संपर्क करें। व्यापार में कोई बड़ा निवेश आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है। सरकारी की योजनाओं का भी आपको पूरा लाभ मिलेगा।