BhopalGwalior newsMadhya Pradesh

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के करीबी जय सिंह जाएंगे कांग्रेस में, कमलनाथ से बंद कमरे में वार्ता

भोपाल/ग्वालियर। विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच शह और मात का खेल जारी है। ताजा खेल में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के सबसे करीबी जय सिंह कुशवाह का कांग्रेस प्रेम उमड़ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भोपाल में मुलाकात के बाद उनके कांग्रेस में जाने की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। दोनों नेता आधे घंटे तक बंद कमरे में चर्चा करते रहे। सिंह के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कुशवाह विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) के अध्यक्ष रह चुके हैं।


कुशवाह लंबे समय से ग्वालियर पूर्व विधानसभा के टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल के भाजपा में आने के बाद से उनकी दावेदारी एक बार फिर से खटाई में पड़ती देख वो ऐसा कर  सकते हैं। ऐसे में कमलनाथ से उनकी मुलाकात को दावेदारी से जोड़कर देखा जा रहा है। कुशवाह ने मुलाकात की बात स्वीकार की है, लेकिन दावेदारी के मामले को सिरे से नकारा है। उनका कहना है कि दोनों के बीच अंचल के राजनीतिक समीकरणों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है।


पार्टी सूत्रों का कहना है कि कुशवाह भाजपा में लगातार अनदेखी से दुखी हैं और कांग्रेस से ऑफर मिलने पर दावेदारी कर सकते हैं। वे लंबे समय से पूर्व मुख्यमंत्री के संपर्क में थे। दो दिन पहले मुलाकात तय हुई और वे भोपाल स्थित बंगले पर पहुंच गए। हाल ही में पार्टी का जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर कमल माखीजानी के खिलाफ विरोध का झंडा उठाने वाले कुशवाह ने वर्ष 2008 में पूर्व विधानसभा से दावा किया था, लेकिन उस समय भाजपा नेतृत्व ने अनूप मिश्रा को प्रत्याशी बनाया था। इससे नाराज कुशवाह ने यह कहते हुए विरोध किया था कि प्रत्याशी स्थानीय होना चाहिए।