BhopalMadhya Pradesh

संघ प्रमुख मोहन भागवत भोपाल में, दो दिन तक सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत शनिवार देर रात ट्रेन से भोपाल पहुंचे। वे दो दिनों तक संघ की बैठक करेंगे। इससे 20 दिन पहले वे भोपाल आ चुके हैं। यहां वे संघ प्रमुख संघ कार्यालय समिधा में रुकेंगे। वे 9 अगस्त को भोपाल के ठेंगड़ी भवन में महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद 10 अगस्त को भोपाल से नागपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। दो दिवसीय मंथन के दौरान प्रदेश की सियासत को लेकर भी बातचीत की जा सकती है।


जानकारी के अनुसार, भागवत सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे। वे क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ व्यक्तिगत संवाद करेंगे। कोरोना संकट में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे। अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद भागवत भोपाल में प्रवास पर आए हैं।


मध्यभारत प्रांत के प्रचार प्रमुख ओमप्रकाश सिसोदिया ने बताया कि इस अवधि में मध्यभारत प्रांत में संघ, सेवा भारती व समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से व्यापक सेवा कार्य किए गए। कोरोना संक्रमण के समय 1 हजार 173 स्वयंसेवकों ने रक्तदान किया। मध्यभारत प्रांत द्वारा पांच हजार से ज्यादा कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया। स्वयंसेवकों ने 69 सेवा कैंप लगाए, जिनके माध्यम से लगभग 22 हजार श्रमिकों तक सहायता पहुंचाई। 2,044 स्थानों पर शिविर लगाए गए एवं 15072 स्वयंसेवक सेवा कार्यों में सक्रिय रहे। 1, 97,662 मास्क एवं 44124 सैनिटाइजर का वितरण किया गया। स्वयंसेवकों ने 11 लाख से ज्यादा भोजन के पैकेट एवं 1 लाख 50 हजार से ज्यादा सूखे राशन के पैकेट बांटे गए।

%d