Tech

दमदार प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 +Soc से लैस iQOO 8 सीरीज को इस दिन किया जायेगा लॉन्च

iQOO 8 series के लॉन्च की तारीख को टीज़ किया जा रहा है। नया iQOO फ्लैगशिप स्मार्टफोन चीन में 4 अगस्त को पेश किया जाएगा। यह फोन इस साल iQOO 7 series की जगह लेगा। iQOO ने पुष्टि की है कि स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 888+ SoC द्वारा संचालित होगा जो फोन को फ्लैगशिप चिपसेट से पैक बनाएगा।

डिवाइस के अन्य स्पेक्स पहले लीक हुए हैं। टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने डिवाइस के कुछ खास स्पेक्स को लॉन्च से पहले लीक किए हैं। MySmartPrice की रिपोर्ट के मुताबिक जो टिप्सटर के वेबो पोस्ट के जरिये सामने आई है। फोन 12GB रैम से लैस होगा और इसे 4GB एक्स्टेंडेड रैम सपोर्ट भी दिया जाएगा। 4GB रैम को डिवाइस के इंटरनल स्टोरेज से ही बढ़ाया जा सकेगा।

टिप्सटर ने बताया कि फोन में होल-पंच डिस्प्ले दी जाएगी जिसका रेजोल्यूशन 2K होगा। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 3200 x 1440 पिक्सल होगा और इसे हाई रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जाएगा। डिवाइस में 120Hz AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है।

फोन एंडरोइड 11 पर आधारित Origin OS पर काम करेगा। फोन को विवो के फन टच OS 11 पर काम करता है। फोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा और यह 4000mAh बैटरी के साथ आएगा। अभी फोन के भारतीय लॉन्च की पुष्टि नहीं हुई है।