BhopalMadhya Pradesh

लॉटरी और सट्टा समाज के हित में – सांसद प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर से चर्चा में हैं. इस बार भी वो अपने बयान को लेकर चर्चा में आई हैं. शायद ही कभी ऐसा होता है कि वो बिना विवादों के चर्चा में आयें. इस बार वो लॉटरी के समर्थन में खड़ी हैं. उन्हें लॉटरी समाज हित में लगती है और सट्टा जीवन यापन का ज़रिया.

केंद्र सरकार ने लॉटरी को लेकर राज्यों को नोटिफिकेशन भेजा है. केंद्र सरकार की तरफ से लॉटरी और सट्टा खिलाने की अनुमति दे दी गई है. चर्चा चल ही रही है कि इस बीच भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर की राय सामने आ गयी. उन्होंने लॉटरी को समाज हित में बताया. उन्होंने कहा ये भला काम है. साथ ही ये तर्क दिया कि लॉटरी और सट्टा जीवनयापन का जरिया है. जिसमें समाज की सेवा हो ऐसी लॉटरी में क्या दिक्कत है.

अच्छा कार्य करें
23 अगस्त 2021 को गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया है. उसमें सरकार ने सट्टा और लॉटरी की अनुमति दे दी है. बीजेपी सांसद ने कहा – लॉटरी को दूषित नहीं करना चाहिए. लॉटरी कई प्रकार की चलती हैं. केवल नाम उसका लॉटरी दे दिया गया है. जिससे अच्छा हो, जिसमें समाज का लाभ हो, धनोपार्जन कर सकें, समाज अच्छे से जीवन यापन कर सके, जिसमें समाज की सेवा हो सके, ऐसा कार्य हमेशा करना चाहिए.