Madhya Pradesh

इस महंगाई में सरकार ये बताने का कष्ट करेगी कि लोगों को क्या खाना चाहिये: पी. चिदंबरम

लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला मौजूद रहे। पी चिदंबरम ने लगातार बढ़ती महंगाई के लिए मोदी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया। चिदंबरम ने कहा कि सरकार इस बात का दिखावा कर रही है कि महंगाई को लेकर चिंता, झूठी चिंता है। चिदंबरम ने कहा कि सरकार को लगता है कि अगर वो समस्याओं को नज़रअंदाज़ करेगी, तो समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। कांग्रेस पार्टी सरकार के इस रवैये की निंदा करती है।

चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा कि क्या सरकार यह बताने का कष्ट करेगी कि लोगों को क्या खाना चाहिए? लोगों को काम पर कैसे जाना चाहिए? घर कैसे चलाना चाहिए? चिदंबरम ने कहा कि महामारी के कारण लोगों की नौकरियां चली गई हैं. बेरोज़गारी दर 8.1 फीसदी हो गयी है, लोगों की आय में कटौती हुई है. चारों तरफ व्याप्त तनावपूर्ण माहौल में सरकार चीज़ों की कीमतें बढ़ाकर लोगों की कमर तोड़ने का काम कर रही है.
 
चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जल्द से जल्द रसोई गैस, पेट्रोल और डीज़ल के दाम घटाने की मांग करती है. इसके साथ ही सरकार को उन चीज़ों से जीएसटी हटा देनी चाहिए, जिसे बड़े स्तर पर लोग उपयोग में लाते हैं. चिदंबरम ने बताया कि आगामी मॉनसून सत्र में कांग्रेस पार्टी महंगाई का मुद्दा प्रमुखता के साथ सदन में उठाएगी.