Ajab GajabNational

बकरा, जो सोता है कूलर में और रोज पीता है एक लीटर दूध

मुसलमानों के लिए ईद का त्यौहार बड़ा ही पाक त्यौहार होता है. इस बार 21 जुलाई को देशभर में ईद मनाई जाएगी. इस ईद को बकरीद के नाम से भी जानते हैं. ज्यादातर मुसलमान बकरों की कुर्बानी देते हैं. कुर्बानी के लिए हर बार की तरह इस बार भी बकरों की मांग बढ़ गई है. इस दौरान बेहतरीन कद काठी वाले बकरों की मार्केट में डिमांड रहती है. ऐसे ही बकरे की जानकारी सतना जिले से सामने आई. बाहुबली नाम के इस बकरे का वजन 120 किलोग्राम है, जिसकी बोली लगना भी शुरू हो गई. सवा लाख रुपए की बोली लगने के बावजूद बकरे का मालिक उसे बेचने को तैयार नहीं है.

रोज पीता है 1 लीटर दूध

सतना शहर के नजरीबाद में रहने वाले आरिफ के पास बकरे का होना बताया गया. उन्होंने बताया कि वो इस बकरे को राजस्थान से लेकर आए, जो गुजरी नस्ल का है. नीलामी लगाने वालों ने उसकी कीमत सवा लाख रुपए लगाई, लेकिन मालिक ने बेचने से इनकार कर दिया. 24 महीने का बाहुबली हर दिन दोनों वक्त 1 लीटर दूध, मक्का, सोयाबीन और चना खाता है. जिस वजह से उसकी हेल्थ इतनी मजबूत हो पाई.

इस वजह से बाहुबली रखा नाम

बकरे के मालिक आरिफ का कहना है कि इतना वजन होने के बावजूद ये बकरा मकान की दूसरी मंजिल पर आसानी से चढ़ और उतर जाता है. इसी कारण इसका नाम बाहुबली रखा. उन्होंने बाहुबली को बहुत अच्छे तरीके से पाला और खिलाया पिलाया है. उसके रहने की व्यवस्था के लिए पंखा, कूलर और बकायदा आराम करने के लिए तखत भी रखा गया. बाहुबली के बारे में सुन कर कई खरीददार उसे खरीदने के लिए आ जाते हैं, लेकिन आरिफ उसे बेचने की जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं.