Corona VirusGwalior newsMadhya Pradesh

कोरोना का कहर: ग्वालियर में पहली बार जांच में हर 5वां कोरोना संक्रमित

ग्वालियर। ग्वालियर में कम सैंपलिंग के बावजूद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को वायरोलॉजिकल लैब में ग्वालियर के कुल 663 सैंपलों की ही जांच की गई। इनमें से 124 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यानी जांच में हर 5वां सैंपल पॉजिटिव पाया गया। जबकि संक्रमण की दर शुक्रवार 18.70 रही। 100 सैंपलों की जांच में लगभग 19 लोग संक्रमित निकले।

जिला अस्पताल का ब्लड बैंक दो दिन रहेगा बंद
जिला अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दो दिन के लिए ब्लड बैंक बंद रहेगा। डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि सभी स्टाफ की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला चिकित्सक व उनके पति ने सैंपल दिए थे। दोनों इलाज के लिए दिल्ली गए हैं।


कंपू स्थित अस्पताल के छह से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हॉस्पिटल में पदस्थ महिला डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके डॉक्टर पति ने भी जांच कराई थी। उनकी रिपोर्ट पॉजजिटिव आने के बाद स्टाफ के अन्य लोगोँ ने जांच कराई थी। इसी तरह पीजी हॉस्टल और जूनियर हॉस्टल की डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच प्रभारी के बाद उनकी पत्नी और निजी डाॅक्टर भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।


13वीं बटालियन में रीडर और उनका साला संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। शुक्रवार को दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके अलावा दतिया से कोरोना पाॅजिटिव दादा का इलाज करा रहे 33 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। इसी तरह आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज, पीडब्ल्यूडी में सुपरवाइजर व उनकी शिक्षक पत्नी भी संक्रमित मिली हैं।


इन क्षेत्रों तक पहुंचा संक्रमण
लश्कर: नई सड़क, बालाबाई के बाजार में तीन, अवाड़पुरा, सिकंदर कंपू, लोहिया बाजार, रॉक्सीपुल, कंपू क्षेत्र में दो, खासगी बाजार, समाधिया कॉलोनी में दो, एसएएफ बटालियन में तीन, जेएएच का पीजी हॉस्टल, चंद्रवदनी नाका, शिवाजी नगर में दो, शिंदे की छावनी, लक्ष्मीगंज, कंघीवाला मोहल्ला, जीवाजीगंज, सराफा बाजार, गुड़ागुड़ी का नाका, छत्रीमंडी, हुकुमगंज, संजय नगर में दाे, काेतवाली कैंपस, विवेक विहार, लाला का बाजार, जिंसी नाला राेड पर 4, गाेल पहाड़िया, एसएएफ बटालियन में 2, अलीजाबाग, गुड़ागुड़ी का नाका, शांति नगर, जेएएच जूनियर हॉस्टल, दाना ओली, आर्मी की बजरिया, टोपी बाजार।


मुरार: सिटी सेंटर में दो, थाटीपुर में दो, मंगल सिंह नगर, भगत सिंह नगर, दर्पण कॉलोनी, शास्त्री नगर, शकुंतला पुरी, सुरेश नगर, बैंक कॉलोनी, गंगा माई संतर, बसंत नगर, दर्पण कॉलोनी में दो, मुरार तीन, अभिनंदन वाटिका में तीन, सीताराम कॉलोनी, गोले का मंदिर पर दो, आदित्यपुरम, पिंटो पार्क, सीपी कॉलोनी, बजाज खाना, मीरा नगर, दीनदयाल नगर, सिरोल कॉलोनी में दो, समर्थ नगर, आरजे पुरम।


ग्वालियर: मोतीझील, ग्वालियर चार, हजीरा, श्री विहार कॉलोनी, आनंद नगर, पुरानी छावनी, बिरला नगर में पांच, न्यू रेशम मिल, सेवा नगर में 3, कृष्ण विहार, किलागेट, विनय नगर सेक्टर दो, तानसेन, विनय नगर सेक्टर चार में एक, गांधी नगर, ट्रांसपोर्ट नगर।
ग्रामीण क्षेत्र: अमरोल, चीनौर, गोबरा, जिरेना।