BhopalEntertainmentFEATUREDGeneralGwalior newsIndoreJabalpurLatestMadhya PradeshNationalNewsPoliticsVia Social Media

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी का लगातार हो रहा विरोध, सर्टिफिकेशन पर HC ने सेंसर बोर्ड को दिया ये निर्देश…

भोपाल : बॉलीवुड अभिनेत्री और मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत आए दिन मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती है। वह अक्सर अपनी बयानबाजी को लेकर चर्चा का विषय बनी रहती है। एक बार फिर वह विवादों में गिर गई है। कुछ समय पहले वह किसानों को लेकर दिए गए बयान को लेकर चर्चा में थी, तो वहीं अब वह अपनी फिल्म को लेकर विवादों में गिर गई है। बता दें कि उनकी यह फिल्म 6 सितंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है, लेकिन इसे लेकर अब लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है। जिसे लेकर आज जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है।

HC ने दिया सेंसर बोर्ड को ये निर्देश

सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड की ओर से डिप्टी सॉलिसिटर जनरल ने जवाब पेश किया गया है कि फ़िल्म को अभी सर्टिफिकेट नहीं जारी किया गया है। अभी सिर्फ ऑनलाइन सर्टिफिकेट सीरियल नम्बर जारी हुआ है। वहीं, हाईकोर्ट ने फ़िल्म के ट्रेलर पर भी रोक लगाने के आवेदन पर सेंसर बोर्ड को निर्देश जारी करते हुए कार्रवाई करने की बात कही गई है। फिलहाल, HC का विस्तृत फैसला आना बाकी है।

सिख समाज के लोगों ने किया था विरोध

कंगना रनौत की आगामी फिल्में इमरजेंसी को लेकर विवाद बढ़ गया है। जिसे लेकर सिख समाज द्वारा हो रहे प्रदर्शन पर रोक का मामला सामने आ रहा है। बता दें कि सिख संगत की याचिका पर HC द्वारा सुनवाई हुई। फ़िल्म के सर्टिफ़िकेशन पर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो रही है। केंद्र सरकार की ओर से इसे लेकर जवाब पेश किया जा चुका है। बता दें कि जबलपुर में सिख समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। उनका कहना है कि फिल्म में सिख समुदाय को ऐतिहासिक रूप से गलत तरीके से पेश किया गया है। इसके साथ ही उनकी छवि को भी नुकसान पहुंचाया गया है। इमरजेंसी फिल्म में सिखों की भावनाओं को आहत किया गया है, जिससे पूरे समाज में आक्रोश का माहौल है।