BhopalFEATUREDGeneralGwalior newsIndoreJabalpurLatestMadhya PradeshNationalNewsPolitics

मध्य प्रदेश : सीएम डॉ. मोहन यादव ने की अपील ‘स्वतंत्रता दिवस पर फहराएँ खादी का तिरंगा’

भोपाल  : सीएम डॉ मोहन यादव ने अपील की है कि सभी ‘हर घर तिरंगा अभियान’ में शामिल हों और आज़ादी के पर्व पर खादी का तिरंगा फहराएँ। उन्होंने कहा कि 7 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक प्रदेशवासी अपने घरों पर तिरंगा अवश्य फहराएँ और अपने नज़दीकी खादी स्टोर से इसे ख़रीदा जा सकता है।

‘आज़ादी के पर्व पर फहराएँ खादी का तिरंगा’

बता दें कि एक दिन पहले भोपाल में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर एक अहम बैठक हुई थी जिसमें सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सहित प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश मोर्चा अध्यक्ष एवं महामंत्री, संभाग प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी शामिल हुए। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 अगस्त राष्ट्रीय पर्व है इस पर्व के अवसर पर बीजेपी देशभर में तिरंगा अभियान चला रही है। ये अभिनंदनीय प्रयास है और हमारी कोशिश है कि प्रदेशभर में घर घर पर तिरंगा फहराया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार इस कार्यक्रम में सहयोग करेगी।

सीएम मोहन यादव ने लोगों से अपने घरों पर खादी का तिरंगा फहराने की अपील की है। उन्होंनेने कहा है कि ‘आजादी का जश्न मनाएं, आओ खादी तिरंगा फहराएं। इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देशव्यापी खादी तिरंगा फहराने का अभियान चलाया जा रहा है। आप भी नजदीकी खादी स्टोर से तिरंगा खरीदें और 7 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर अवश्य फहराएं।’

बीजेपी ने प्रदेश स्तर पर भी शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान

बता दें कि बीजेपी स्वतंत्रता दिवस पर 64523 बूथों पर हर घर तिरंगा अभियान शुरू कर रही है। इसी के साथ मध्य प्रदेश के लगभग 1.5 करोड़ घरों में तिरंगा पहुंचाने की तैयारी भी की गई है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसे लेकर बताया कि बीजेपी युवा मोर्चा 11,12 और 13 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकालेगा। 12,13,14 अगस्त को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और युद्ध स्मारकों पर श्रद्धांजलि और पुष्पांजलि कार्यक्रम होंगे। 14 अगस्त को सभी जिलों में भारत विभाजन विभीषिका दिवस है। 14 अगस्त को युवाओं को विभाजन की विभाषिका को याद दिलाने के लिए प्रदर्शनी और अन्य कार्यक्रम जिला स्तर पर कार्यक्रम होंगे। 13,14,15 अगस्त को तीन दिन सभी कार्यकर्ता जनता के साथ मिलकर घर घर तक तिरंगा पहुँचाएँगे। इसी के साथ सेल्फी विद तिरंगा कार्यक्रम भी सोशल मीडिया पर चलाया जायेगा।