Ajab GajabFEATUREDLatestNationalNewsTOP STORIESVia Social Media

स्पाइस जेट की फ्लाइट में टॉयलेट के अंदर फंसा यात्री, एयर हॉस्टेस ने लिखकर भेजा कमोड पर ही बैठे रहो…

नई दिल्ली : पिछले तीन दिनों में हवाई सेवाओं में गड़बड़ी की आज दूसरी खबर सामने आई है जो सोशल मीडिया में चर्चा में बनी हुई है। दो दिन पहले सोमवार को इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री द्वारा को-पायलट को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया था और आज स्पाइस जेट की फ्लाइट में एक यात्री के टॉयलेट के फंस जाने की खबर सामने आई। बड़ी बात ये रही कि यात्री ने पूरी यात्रा टॉयलेट में भी बैठकर पूरी की।

फ्लाइट का दरवाजा हुआ लॉक, 

स्पाइस जेट की मुंबई बेंगलुरु फ्लाइट में आज एक यात्री के डेढ़ घंटे तक टॉयलेट में फंसे रहने की घटना सामने आई है, बताया जा रहा है कि टॉयलेट गेट में आई तकनीकी खराबी के कारण वो लॉक हो गया और फिर काफी प्रयासों के बाद भी खुल नहीं पाया, घटना के बाद फ्लाइट में तनाव बना रहा। जब गेट नहीं खुला तो एयर हॉस्टेस ने एक कागज पर लिखकर भेजा “आप घबराइये नहीं, कमोड पर बैठे रहिये, हम जल्दी ही लैंड करने वाले हैं वहां इंजीनियर हमारी मदद करेंगे”, चिट्ठी मिलने के बाद यात्री ने पूरा सफ़र टॉयलेट सीट पर बैठकर ही किया।

दूसरे यात्री भी रहे तनाव में 

जानकारी के मुताबिक ये घटनाक्रम स्पाइस जेट की मंगलवार की फ्लाइट संख्या SG–268 की है। फ्लाइट ने दिन में दो बजे मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरी, उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद एक पुरुष यात्री टॉयलेट गया, लेकिन जब उसने टॉयलेट से बाहर आने की कोशिश की तो दरवाजा नहीं खुला, यात्री ने बहुत प्रयास किये लेकिन दरवाजा लॉक ही रहा। इस दौरान विमान के दूसरे  यात्री भी तनाव में रहे, उन्हें अंदर बैठे यात्री की फ़िक्र हो रही थी।

एयर हॉस्टेस के कागज पर लिखकर भेजा, अंदर ही बैठे रहिये    

यात्री ने टॉयलेट के अंदर से क्रू मेंबर को मदद के लिए आवाज लगाई, उन्हें अलर्ट भी भेजा, बाहर से क्रू मेंबर ने भी दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन वे भी असफल रहे। उन्हें जब लगा कि दरवाजा नहीं खुलने वाला है तब एक एयर हॉस्टेस ने कागज की एक पर्ची बनाई, उसपर लिखा – “सर हमने बहुत कोशिश की, लेकिन हम दरवाजा नहीं खोल पाए हैं, आप घबराइये नहीं, हम कुछ देर में ही लैंड करेंगे, तब तक आप कमोड का ढक्कन गिराइए और उसपर बैठे रहिये और खुद को सुरक्षित रखिये, हम जैसे ही लैंड करेंगे वैसे ही इंजीनियर हमरी मदद करेंगे”, इतना लिखकर एयर हॉस्टेस ने ये कागज अंदर सरका दिया।

लैंडिंग के बाद इंजीनियर्स ने दरवाजा तोड़कर यात्री को निकाला बाहर 

एयर हॉस्टेस की चिट्ठी मिलने के बाद यात्री टॉयलेट में ही बैठा रहा, उसने पूरी डेढ़ घंटे की यात्रा टॉयलेट में ही बैठकर पूरी की। जब प्लेन 3:42 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड हुआ तब इंजीनियर्स ने दरवाजा तोड़कर यात्री को बाहर निकाला। यात्री को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया, एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक यात्री डेढ़ घंटे से तक फंसे रहने के कारण घबराया हुआ था, थोडा सदमे में था, वो सुरक्षित है। उधर स्पाइस जेट की तरफ से कहा गया कि तकनीकी खराबी के कारण दरवाजा लॉक हुआ था यात्री को टिकट का फुल रिफंड कर दिया गया है।