News

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, कहाँ कहाँ होगा येलो अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 3 से 4 दिनों तक बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने 19 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.
बीते 24 घंटे में गुना में 47.8 मिमी, इंदौर में 19.4 मिमी, रायसेन में 18 मिमी, उज्जैन में 17 मिमी, खण्डवा में 14 मिमी, खरगोन में 13.4 मिमी, मंडला में 11.2 मिमी, छिंदवाड़ा में 7.8 मिमी, रतलाम में 7 मिमी, श्योपुरकलां में 6 मिमी, दतिया में 4.2 मिमी, धार में 3.5 मिमी, पचमढ़ी में 2 मिमी, टीकमगढ़ में 2 मिमी, ग्वालियर में 1.2 मिमी, नौगांव में 1 मिमी, बैतूल में 1 मिमी, जबलपुर में 0.2 मिमी बारिश हुई.

तीन-चार दिन तक तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की टर्फ लाइन अरब सागर से होकर गुजर रही है. इसका असर मध्य प्रदेश में भी दिखाई देगा. इसके चलते आने वाले तीन से चार दिनों तक भोपाल सहित मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं तेज और कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

19 जिलो में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 19 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इंदौर, उज्जैन, धार, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, सागर, बड़वानी, रतलाम, बुरहानपुर, शाजापुर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा और मंडला में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, सागर, रीवा, शहडोल और ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है.