Religious

कहीं आप नज़र के शिकार नहीं तो नहीं हुये?

जब कोई व्यक्ति तरक्की करता है, उसके जीवन में खुशहाली रहती है, उसके पास खूब पैसा आता है, उसका बिजनेस अच्छा चलता है और इसी तरह की खुशनुमा बातें जब किसी व्यक्ति के जीवन में होती है तो उससे द्वेष रखने वाले या उससे जलने वाले व्यक्ति उसके प्रति मन ही मन में बुरे विचार लाते हैं.

नजर दोष

जब सामने वाले व्यक्ति को बुरी नजर लग जाती है तो संभव है उसकी तरक्की में बाधा आने लगे. उसके पास धन का आगमन कम होने लगे. उसके जीवन से खुशियां सिमटने लगे. यह सब कुदृष्टि या नजर दोष के कारण हो सकता है. यदि आपके साथ थी ऐसा ही कुछ हो रहा है. आप बीमार रहने लगे हों, आर्थिक तंगी आने लगे तो संभव है आपको भी किसी की नजर लग गई है. ऐसा है तो नजर उतारना जरूरी है. हालांकि नजर सभी लोगों को नहीं लगती, इसके पीछे ज्योतिषीय कारण भी हैं.

चंद्र-राहु खराब है तो लगती है नजर

ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की जन्म कुंडली में चंद्रमा और राहु खराब स्थिति में होते हैं उन्हें नजर बहुत जल्दी और बार-बार लगती है. इसके अलावा जिन लोगों की राशि, नक्षत्र स्वामी या पाप ग्रह बलवान हो तो ऐसे लोग भी नजर से जल्दी प्रभावित होते हैं.

क्या ये उपाय आपने अपनाये?

1- यदि किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो 7 खड़ी लाल मिर्च लेकर उसे 9, 11 या 21 बार उतारकर आग में डाल देने से नजर उतर जाती है.

2- छोटे बच्चे ज्यादा रोते हों या चिड़चिड़े हो तो लाल मिर्च, अजवाइन, पीली सरसों को बच्चे के ऊपर से उतारकर जला दें. इससे बच्चे पर से नजर दोष समाप्त हो जाएगा.

3- नजर के कारण अक्सर आंखें और सिर भारी होने की समस्या होती है. इसके लिए रविवार या शनिवार को नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से तीन बार दूध उतारकर कुत्तों को पिला दें.

4- खाने से चिढ़ हो रही हो तो व्यक्ति पर से तेल लगी रोटी सात बार उतारकर काले कुत्ते को खिला दें.