BhopalMadhya Pradesh

गुना कांड : कांग्रेस जांच दल ने पीड़ित परिवार से कहा हर मदद देंगे

भोपाल। गुना के जगनपुर चक में हुई घटना को लेकर कांग्रेस द्वारा बनायी गयी जांच समिति के सदस्य जिला अस्पताल में भर्ती दंपति से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इससे पहले जांच दल घटना स्थल पहुंच कर पूरे प्रकरण के तथ्य जुटाए।


पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा बनाई गई जांच समिति के सदस्य पूर्व मंत्री बाला बच्चन, कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास रावत, सुरेन्द्र चौधरी, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, पूर्व विधायक फूल सिंह बरैया, विधायक हीरा अलावा ने घटनास्थल पर पहुंचकर समूचे प्रकरण के तथ्य जुटाए।


इस दौरान उन्होंने पीडि़त परिवार के सदस्यों से बातचीत कर हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। 
कांग्रेस का जांच दल जिला अस्पताल पहुंचा। यहां उन्होंने पीडित दंपत्ति से मुलाकात कर स्वास्थ्य का हाल जाना। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें किसी से भी नहीं डरने का आश्वासन देते हुए जल्द भोपाल बुलाने की बात कही। प्रतिनिधि मंडल ने पीडि़त परिवार पर बर्बर कार्रवाई करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर एफआईआर कराने की मांग की और कहा कि आपको डरने की जरूरत नहीं है। इस मौके पर पूर्व मंत्री एवं राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने पीडि़त परिवार से मुलाकात की है। पीडि़त परिवार की मां शिकायत दर्ज कराने गई थी, लेकिन उन पर उल्टी एफआईआर दर्ज करा दी। हमारी मांग है कि जिन लोगों ने इनके साथ मारपीट की है उन पर एफआईआर होना चाहिए। यह गरीब लोग जिनके पास जमीन नहीं है, उन्होंने तो बटाई पर गब्बू पारदी से जमीन ली थी।