Madhya Pradesh

शिकायतों के बाद कांग्रेस में नई नियुक्तियों पर रोक

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के स्तर पर हुई नियुक्तियों पर पार्टी में असंतोष को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख कमलनाथ ने फिलहाल नई नियुक्तियां रोक दी हैं। शिकायत ये है कि इन नियुक्तियों में स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं को तरजीह न देकर बड़े नेताओं की पसंद थोप दी गयी है।

संगठन में नियुक्तियों के बाद कांग्रेस में शिकायतों का दौर शुरू हो गया है. सबसे ज्यादा शिकायतें ग्वालियर और चंबल इलाके से मिल रही हैं। नेताओं की सिफारिशों पर उनके समर्थकों को पार्टी में पद देने से स्थानीय नेता नाराज़ हो गए हैं। पूरा मामला पीसीसी चीफ कमलनाथ तक जा पहुंचा है। ग्वालियर चंबल के कार्यकर्ताओं ने जिला इकाइयों से लेकर प्रदेश कांग्रेस स्तर तक में हो रही नियुक्तियों को लेकर कमलनाथ को शिकायतें भेजी हैंद्ध

ये है शिकवा

इन लोगों के मुताबिक ग्वालियर चंबल इलाके में दिग्विजय सिंह, डॉक्टर गोविंद सिंह, के पी सिंह और दूसरे बड़े नेताओं की सिफारिशों पर नियुक्तियां हुई हैं। कुछ ऐसे चेहरों को भी पार्टी में पदाधिकारी बना दिया गया जिनका पार्टी में कोई वजूद नहीं है। कमलनाथ को इस बात की भी शिकायत मिली है कि सिंधिया समर्थक चेहरों को भी पार्टी में पदाधिकारी बनाया गया है। इसके बाद कमलनाथ ने अब जिला कांग्रेस इकाइयों से लेकर पीसीसी में पदाधिकारियों की नियुक्ति पर रोक लगा दी है। पीसीसी चीफ अध्यक्ष ने संगठन को सलाह दी है कि जब तक जरूरी ना हो, तब तक कोई नयी नियुक्ति ना की जाए. विशेष परिस्थितियों में ही अब नियुक्तियां हो सकेंगी।