Madhya Pradesh

राज्य में कल होगा मंत्रीमंडल विस्तार, शिवराज के साथ-साथ नरोत्तम मिश्रा भी दिल्ली में डटे.

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार बने 30 जून को 100 दिन पूरे हो जाएंगे. इस अवसर में राज्य सरकार में मंत्रीमंडल का विस्तार भी कल होगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में आज पीएम मोदी से मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह, और ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की और मंत्रिमंडल के संभावित नामों पर चर्चा की.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन के अस्वस्थ होने की वजह से प्रभारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी.

हमारे सूत्रों के अनुसार कोरोना की जंग जीतकर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्रिमंडल विस्तार के कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. जिनकी वजह से ही शिवराज सिंह एकबार फिर मुख्यमंत्री बने हैं.  बताया जा रहा है कि प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मंत्रीमंडल के विस्तार की कवायद के बीच दिल्ली में है. सूत्र बता रहे हैं कि इस विस्तार में वो अपने गुट के ज्यादा से ज्यादा विधायकों को मंत्री बनवाने की जुगत में हैं.

मंत्रिमंडल विस्तार तय होने के बाद इधर भोपाल में भी हलचल बढ़ गई है, मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम मिंटो हॉल में हो सकता है. जिसके लिए मुख्य सचिव ने प्रशासन को मिंटो हॉल में व्यवस्थाएं देखने के निर्देश दिए हैं. मंत्रिमंडल विस्तार के इस कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होंगे और इस दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. मंत्रिमंडल विस्तार में 25 नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है, जिसमें सिंधिया कोटे से 10 और बीजेपी कोटे से 15 मंत्री शपथ ले सकते हैं.