BhopalMadhya Pradesh

राज्यपाल आइसीयू में, शिवराज मंत्रिमंडल का कैसे होगा विस्तार

शिवराज मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार पर ग्रहण लग गया है। पहले अपनों को मनाने की चुनौती, उसके बाद कांग्रेस से आए पूर्व विधायकों के साथ माथापच्ची। अब राज्यपाल के गंभीर रूप से बीमार पड़ने और आइसीयू में होने के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टलता नजर आ रहा है।

हालांकि मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें एक बार फिर तेज हो गई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मंथन हो चुका है और केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद विस्तार कर दिया जाएगा।

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें मई के पहले हफ्ते से ही जारी हैं। कयास लगाए जा रहे थे कि मई में ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. लेकिन 19 जून को राज्यसभा चुनाव होने की वजह से विस्तार को टाल दिया गया। अब एक बार फिर राज्यसभा चुनाव पूरे होने के बाद यह कहा जा रहा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए दावेदारों की भी भोपाल से दिल्ली तक दौड़ जारी है.फिलहाल शिवराज मंत्रिमंडल में केवल 5 मंत्री शामिल हैं।.

मंत्रिमंडल विस्तार में फिलहाल एक समस्या राज्यपाल लालजी टंडन का अस्वस्थ होना है। राज्यपाल फिलहाल लखनऊ में एक निजी अस्पताल के आईसीयू में हैं। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर राज्यपाल की मौजूदगी के बिना मंत्रिमंडल विस्तार कैसे होगा।