Madhya Pradesh

मौसम विभाग ने जारी किया 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट.

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, आगर, शाजापुर, खंडवा, विदिशा, अशोकनगर, उमरिया, डिंडोरी, मंडला, दमोह, सागर जिले शामिल हैं.

वहीं भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में तथा सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, उज्जैन, देवास, शाजापुर, खंडवा और अशोकनगर जिले में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. पिछले 24 घंटो के अंदर प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, रीवा, सागर, जबलपुर, इंदौर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा बाकी संभागों में कहीं-कहीं बारिश हुई.

मध्य प्रदेश में अब तक बारिश के आंकड़े

गौतमपुरा, मुलताई में 7सेंटीमीटर, सिवनी में 4, भोपाल शहर, बिछुआ, पाली, उमरिया, बुढ़ार, माडा, बीना, रीठी और चौराई में 3 सेंटीमीटर, केवलारी, गुनौर, मोहखेड़ा, लखनादौन, पटेरा, शाहपुरा, सिंगरौली, गोपहरु, प्रभात पट्टन, बरेली और अमला में 2 सेंटीमीटर बारिश हुई है. जिससे इन इलाकों के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है.

प्रदेशभर के कई हिस्सों में पिछले दिनों बारिश नहीं होने और बादल छाए रहने की वजह से उमस और गर्मी से लोग बेहाल हैं. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार 29 जून के बाद पूरे प्रदेश में जमकर बारिश का दौर शुरू होगा.