Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था. रेत माफिया ने वनरक्षक के साथ की हाथापाई.

राज्य में बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था की एक और बानगी सामने आई है. उमरिया जिले में एक रेत माफिया ने अपने बेटे के साथ मिलकर अवैध भंडारण पर कार्यवाही करने पहुंचे आदिवासी वनरक्षक के साथ मारपीट कर गाली गलौज कर अपमानित किया. इस घटना में वन रक्षक को शरीर मे कई जगह चोट आई है.

घटना की जानकारी देते हुए अमरपुर चौकी प्रभारी सुंदरेश सिंह ने बताया कि फरियादी वन रक्षक की शिकायत पर आरोपी राम सरोवर काछी और उसके पुत्र दुर्गेश उर्फ देवेंद्र काछी निवासी ग्राम बकेली के खिलाफ एससी एसटी का प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी गई है.

बताया जाता है कि बांधवगढ़ स्थित पनपथा बफर अंतर्गत करौंदिया बीट के संरक्षित वन क्षेत्र से आरोपी भारी मात्रा में अवैध रेत खनन कर नज़दीक ही राजस्व क्षेत्र में बड़ी मात्रा में रेत का भंडारण किया हुआ था. मुखबिर की सूचना पर पार्क अधिकारियों ने दो दिन पूर्व दबिश भी दी थी और विधिवत कार्यवाही भी की थी.

शनिवार को फरियादी वन रक्षक देव शरण अपने श्रमिक राम नरेश यादव को लेकर नोटिस देने आरोपी के पास पहुंचा, इस बीच आरोपित रेत माफिया भड़क गया और गाली गलौज कर मारपीट करने लगा. बताया जा रहा है कि इस बीच श्रमिक मौके से फरार हो गया परन्तु वन रक्षक देव शरण को आरोपित बाप बेटों ने मिलकर जमकर मारपीट कर वर्दी फाड़ दी.