BhopalMadhya Pradesh

मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के कयास, नरोत्तम मिश्रा के अचानक दिल्ली जाने से अफवाहों का बाजार गर्म, मंत्रिमंडल विस्तार पर फंसा पेच !

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली जाने के एक दिन बाद मध्य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सोमवार दोपहर दिल्ली जाने से मध्यप्रदेश की राजनीति में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है। जानकारों के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर नरोत्तम मिश्रा को दिल्ली बुलाया गया है। जबकि उनको सोमवार को ग्वालियर के एक कार्यक्रम में जाना था। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन पर भी विचार कर रहा है। इससे प्रदेश में कयासों का बाजार गर्म है। हालांकि भाजपा की तरफ से इस तरह की कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं किया गया है।
ज्ञात हो कि रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और वरिष्ठ नेता सुहास भगत मंत्रिमंडल विस्तार के लिए रविवार से ही दिल्ली में हैं।
सोमवार सुबह संभावित मंत्रियों के नाम फाइनल होने और 30 जून को शपथ ग्रहण की खबरें भी आई थीं। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में शिवराज की पसंद के कम से कम पांच नामों को संभावित मंत्रियों की सूची से बाहर कर दिया गया है। ताजा सूचनाओं के अनुसार पार्टी नेतृत्व एमपी में शिवराज की जगह किसी और को कमान देने के विकल्प पर भी विचार कर रहा है।

इस साल मार्च महीने में चौथी बार एमपी के मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान अब तक अपनी कैबिनेट नहीं बना पाए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 पूर्व विधायकों की बीजेपी में एंट्री से पार्टी नेतृत्व के लिए अलग-अलग धड़ों के बीच संतुलन बिठाना मुश्किल हो रहा है। कैबिनेट विस्तार में यही सबसे बड़ी रुकावट बना हुआ है।