BhopalGwalior newsMadhya Pradesh

भाजपा ग्वालियर में पक रही है अलग ही खिचड़ी, आने वाले दिनों में आएगी इसकी महक

ग्वालियर: ग्वालियर में भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. सिंधिया के भाजपा में आने से पुराने और वरिष्ठ भाजपाई नेताओं को दरकिनार किया जा रहा है. कांग्रेस में रहते हुए जिंदगी भाजपा नेताओं का ज्योतिरादित्य सिंधिया से वैर था, उन्हें अब साइडलाइन किया जा रहा है. और इन्हीं में से एक हैं वरिष्ठ भाजपा नया जयभान सिंह पवैया.
ग्वालियर में भाजपा का सदस्यता ग्रहण अभियान चल रहा है. इस बीच पार्टी के वरिष्ट नेता जयभान सिंह पवैया ने बिना नाम लिए सिंधिया पर एक तरह से तंज कसा है. सिंधिया जब से बीजेपी में आए हैं. तभी से जयभान सिंह पवैया अपनी भूमिका को लेकर असमंजस में हैं. पहले सिंधिया के खिलाफ मुखर रहने वाले पवैया ने बिना किसी का नाम लिखे ट्वीट कर सियासी महकमे में हलचल बढ़ा दी है.

मेरे लिए सैद्धांतिक मुद्दे हमेशा अहम

पवैया ने अपने ट्वीट में लिखा कि सांप की 2 जीभ होती हैं और आदमी की एक, सौभाग्य से हम मनुष्य हैं. राजनीति में वक्त के साथ दोस्त और दुश्मन तो बदल सकते हैं. मगर जो सैद्धांतिक मुद्दे मेरे लिए कल थे वो आज भी हैं. सियासी गलियारे में इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं. पवैया ने बीजेपी के मेगा-शो के आखिरी दिन ट्वीट किया है.

इस ट्वीट के बाद से राजनैतिक गलियारों में एक बहस चल पड़ी है कि क्या सिंधिया के बीजेपी में आने की वजह से पवैया की उपेक्षा हुई है या फिर बीजेपी आलाकमान की तरफ से पवैया को कोई निर्देश मिले हैं. या फिर उपचुनावों से पहले कोई अलग खिचड़ी पक रही है. जिसकी महक कुछ दिनों बाद आ सकती है. क्योंकि अपने ट्वीट में पवैया ने भले ही किसी का नाम नहीं लिखा हो, लेकिन ये सभी समझ सकते हैं कि उनका इशारा किस ओर है.

महल के खिलाफ मुखर रहे हैं जयभान सिंह पवैया

बता दें पवैया ने शुरू से ही रानी लक्ष्मी बाई के आयोजन की शुरुआत कर महल के खिलाफ मोर्चा खोला था. बदले समीकरण में जयभान सिंह अपने आप को असहज महसूस कर रहे है उन्होंने इस ट्वीट के माध्यम से अपने मन की बात साझा की है.

वहीं पवैया के ट्वीट पर कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा कि जयभानसिंह पवैया खुद्दार इंसान हैं. उनकी मर्दानगी, अदम्य साहस को सलाम. साथ ही मिश्रा ने दो मुहें सांपों से बचने की भी सलाह दी.