BhopalGwalior newsIndoreMadhya PradeshNationalNewsPolitics

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से हुए नाराज, दी पुलिस को समझाने की नसीहत

इंदौर: 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन और शिलान्यास होने के बाद पूरे देश में खुशियां मनाई गईं. सभी जगहों पर लोगों ने अपने घरों में दिये जलाए और कई जगहों पर आतिशबाजी भी की गई. इसी तरह मध्य प्रदेश में भी खुशियां मनाई गईं. लोगों ने मंदिरों में पूजा अर्चना की. पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटी. लेकिन इस दौरान खरगोन में कुछ ऐसा हो गया कि कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी सरकार को नसीहत दे डाली.

खरगोन में पुलिस ने कुछ लोगों को खुशियां मनाते वक्त सराफा बाजार में पकड़ लिया था. मध्य प्रदेश के फायरब्रैंड नेता बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना को लेकर अपनी ही पार्टी की सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

कैलाश विजयवर्गीय ने खरगोन से सामने आए सराफा बाजार के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि आज देश के लिए गौरव का दिन हैं. अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हुआ! सारा देश खुशियाँ मना रहा है. ऐसे में खरगोन के सराफा बाजार में उत्सव और खुशियाँ मनाते युवकों पर पुलिस कार्रवाई अनुचित है.

कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी नाराजगी ट्विटर पर जाहिर करते हुए कहा कि सरकार पुलिस को समझाए. इसी के साथ एक दूसरा भी ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को टैग करते हुए कहा है कि खरगोन पुलिस बंगाल पुलिस की तरह व्यवहार कर रही है, उसे समझाइश दीजिए.

आपको बता दें कि अयोध्या में राममंदिर भूमिपूजन के बाद बुधवार को खरगोन के सराफा बाजार में आतिशबाजी करके खुशियां मनाई जा रही थीं. इसी बीच पुलिस और आतिशबाजी कर रहे लोगों के बीच कहासुनी भी हुई. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर दिनभर वायरल होता रहा. वीडियो में पुलिसकर्मी पटाखों की लड़ी को उठाते दिखाई दे रहे हैं. इसी दौरान आपत्ति लेने पर कुछ लोगों को पुलिस वाहन में बैठाकर ले जा रही है. घटना पर गुस्साए व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं और विरोध जताया. पुलिसकर्मियों और लोगों के बीच बहस हुई. हालांकि बाद में हिरासत में लिए गए सभी लोगों को छोड़ दिया गया.