BhopalMadhya Pradesh

पेट्रोलियम के दाम बढ़ने के विरोध करने पर दिग्गविजय पर एफआईआर, जीतू पटवारी का पुतला फूंकने का प्रयास

भोपाल। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम दामों के बढ़ोतरी का कांग्रेस द्वारा विरोध करने पर भाजपा हमलावर हो गई है। जहां साइकिल रैली निकालने पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्गविजय सिंह व एक विधायक के खिलाफ एफआईर दर्जा कराया गया है। वहीं कमलनाथ सरकार के पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंकने का प्रयास किया।
दिग्गविजय सिंह पर साइकिल रैली के दौरान लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए भोपाल के टीटी नगर थाने में केस दर्ज किया। दिग्गविजय सिंह पर 11 दिन में यह दूसरा केस दर्ज किया गया है।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार दोपहर करीब 150 कार्यकर्ताओं के साथ पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में रैली निकाली थी। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टें्सिग का पालन करने का आरोप है।
एक दिन पहले जीतू पटवारी ने भी इंदौर में पेट्रोलियम पदार्थ के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी पर विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।
इसके विरोध में गुरुवार को भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा सीट से विधायक कृष्णा गौर ने बोर्ड ऑफिस चौराहा पर बुधवार देर शाम जीतू पटवारी का पुतला जलाया। भाजपा कार्यकर्ताओं पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।
मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। गुरुवार को 19वें दिन फिर कीमतें बढ़ीं। आज पेट्रोल पर प्रति लीटर 16 पैसे की बढ़ोतरी की गई, जबकि डीजल के दाम 13 पैसे बढ़ाए गए। अब भोपाल में पेट्रोल प्रति लीटर 87.55 रुपए हो गए हैं। डीजल प्रति लीटर 79.46 रुपए हो गया है।