Corona VirusHealthInternationalNationalNewsPoliticsSportsVia Social Media

पूर्व भारतीय बल्लेबाज चेतन चौहान नहीं रहे , कोरोना से लड़ते लड़ते ली आखिरी साँस।

साल 2020 में शायद ही कुछ अच्छा सुनने को मिला हो, कोरोना महामारी से लेकर भुखमरी , लाखो लोगो की मौत से लेकर आर्थिक मंदी, साल 2020 इस दशक का सबसे बुरा समय माना जा रहा है. इसी महामारी के चपेट में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान, जो ऑर्गन फेलयर के कारण जीवन समर्थन पर थे, का रविवार (16 अगस्त) को निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे। चौहान ने जुलाई COVID -19 पॉजिटिव हुए थे.

बुरे ख़बर का सिलसिला बरक़रार –

चाहे बॉलीवुड हो या राजनीती खेल हो या कोई और क्षेत्र हर जगह इस महामारी और साल 2020 , ने हमसे बहुत कुछ छीन लिया है, देश के गृह मंत्री से लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ये सभी कोरोना सक्रमित हुए और लड़ाई कर जीत भी हासिल की . और इसी बुरे दौर के बीच सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर से सभी लोग सदमे में थे ही की आज ये सुन्ने को मिला ही एक बेहतरीन क्रिकेटर और उत्तरप्रदेश कैबिनेट मंत्री श्री चेतन चौहान नहीं रहे.

एक बेहतरीन बल्लेबाज थे चेतन चौहान –

चौहान ने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में 40 टेस्ट और सात वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जो लगभग 12 वर्षों (1969-1981) तक रहा।
उनकी 1979 में द ओवल में गावस्कर के साथ 213 रन की पार्टनरशिप को लोग आज भी सराहते है. घरेलू स्तर पर, चौहान रणजी ट्रॉफी में दिल्ली और महाराष्ट्र के लिए खेले। उनके नाम 40.22 की औसत से 11,173 प्रथम श्रेणी रन थे।चौहान भारतीय संसद (लोकसभा) के निचले सदन के लिए दो बार निर्वाचित होने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे।