BhopalMadhya Pradesh

डॉलर और रुपया तो बराबर करने चले थे, पेट्रोल-डीजल बराबर कर दिया : जीतू पटवारी

देशभर में पेट्रोलियम दामों में आसमान छूते भाव ने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों को बैकफुट पर ला दिया है। कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोलियम दामों की बढ़ोतरी पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया।
इसी क्रम में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी की अगुवाई में इंदौर शहर में कांग्रेस ने एक साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान पूर्व मंत्री पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि डॉलर रुपया एक बराबर होगा। मोदी सरकार वो तो नहीं कर सकी बल्कि पेट्रोल डीजल एक बराबर कर दिया है।
पूर्व मंत्री ने पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते दाम और बढ़ती महंगाई के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और विरोध दर्ज कराने की बात कही.। पटवारी ने कहा कि मोदी जी ने कहा कि ‘बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार’। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और कोरोना के कारण देश की आय घटी, अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। मोदीजी ने महंगाई के थपेड़े डबल कर दिए. इसके खिलाफ कांग्रेस साइकिल यात्रा निकाल रही है।