Gwalior newsMadhya PradeshMorena

ग्वालियर में मुरैना-भिण्ड से आने वालों पर प्रतिबंध, क्वारेंटाइन किए जाएंगे

ग्वालियर। शहर में तेजी से बढ़ती कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए अब मुरैना व भिण्ड से रोजाना बिना कारण ग्वालियर शहर में अप डाउन करने के साथ ही परिवार में आयोजित शादी समारोह के लिए इन दोनों जिलों से खरीदारी करने ग्वालियर आने वाले लोगों पर आज से विशेष नजर रखी जाएगी। 

जिले की सीमाओं को जोडऩे वाले मुहानों पर बनाए चेक पोस्ट पर बिना कारण शहर में एंटी लेने वाले लोगो को यहां मौजूद इंसीडेंट कमांडर कार्रवाई करते हुए लोगों को चौदह दिनों के लिए शहर में ही संस्थागत क्वारेंटाइन किया जाएगा। उक्त आदेश मुरैना व भिण्ड के तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए शहरवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने लिया है। 
अनलॉक के बाद शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। प्रशासन को हैरत करने वाली जो बात जांच के बाद सामने आई है कि बीते चार दिनों से जो मरीज संक्रमित मिले है उन संक्रमितों की कोई कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है। जिसे देख कर लग रहा है कि ये लोग शहर में मुरैना व भिण्ड जिलों से शहर में आने वाले लोगों के संपर्क में आने के कारण ही कोरोना संक्रमित हुए है। 

अब नए इलाकों से मिल रहे संक्रमित

वहीं बीते सात दिनों में कोरोना संक्रमित मरीज जो सामने आए है उनमें ये संक्रमित शहर में पिछले दिनों हॉटस्पॉट बने बदनापुरा, मुरार के वंशीपुरा, हाथीखाना, बड़ा गांव,आदि क्षेत्रों के निवासी नहीं है बल्कि नए क्षेत्र जैसे डीडी नगर, महाराजपुरा, उपनगर ग्वालियर के चार शहर का नाका, सागरताल रोड सहित अन्य ऐसे इलाकों से सामने आए है जो कभी भी रेड जोन व कंटेनमेंट जोन नहीं रहे है। जिसे देखकर लगता है कि बीते दिनों मिले ये संक्रमित भिण्ड व मुरैना से शहर में आवाजाही करने वाले लोगों के संपर्क में आकर ही संक्रमित हुए है। सनद रहे कि मुरैना शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए मुरैना डीएम ने मुरैना-धौलपुर की सीमा दस दिनों के लिए सील कर दी है।

सौजन्य से: भोपाल समाचार