BhopalCorona VirusMadhya PradeshNationalNews

कोरोना संक्रमित पति ने किया पत्नी का अंतिम संस्कार

भोपाल। भोपाल में कोरोना कहर बढ़ता ही जा रहा है। भोपाल में एक ही दिन में 11 लोगों की मौत हो गयी है। इनमें से 6 लोगों की मौत सरकारी हमीदिया अस्पताल में हुई। इनमें से एक बेहद संवेदनशील मामला सामने आया जब कोरोना पीड़ित पत्नी की मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव पति ने पीपीई सूट पहनकर उसका अंतिम संस्कार किया।
भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती एक महिला की कोरोना से मौत के बाद कोरोना संक्रमित पति ने उसका अंतिम संस्कार किया। पीड़ित पति का आईसीयू में इलाज चल रहा है। अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना पीड़ित पति को पीपीई सूट पहनाकर अंतिम संस्कार करने की अनुमति दी। पत्नी की मौत के बाद पति ने प्रबंधन से पत्नी के अंतिम संस्कार की गुहार पर बंसल अस्पताल प्रबंधन ने पति की भावनाओं का ख्याल रखते हुए एसडीएम से विशेष अनुमति ली। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना पीडि़त पति को पीपीई सूट पहनाकर अंतिम संस्कार करने की अनुमति दी। संभवत: देश में ये पहला मौका है जब कोरोना पीड़ित मरीज ने अपने परिजन का अंतिम संस्कार किया हो।

भोपाल में कोरोना संक्रमित 11 मरीजों में से 6 मरीज हमीदिया अस्पताल में भर्ती थे, जबकि 2 मरीज एम्स, 1 बंसल अस्पताल और 2 की चिरायु अस्पताल में मौत हुई है। इसके साथ भोपाल में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 207 पर पहुंच गया है।

एएसआई अंसार अहमद नहीं रहे

चिरायु अस्पताल में भर्ती शाहजहांनाबाद थाने में पदस्थ एएसआई अंसार अहमद भी मृतकों में शामिल हैं। कोरोना के कारण उनकी मौत हो गई। 15 दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सात दिन पहले हालत बिगडऩे के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। डीजीपी विवेक जौहरी ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट में लिखा-पुलिस विभाग में अंसार अहमद की 25 वर्ष की उत्कृष्ट सेवा रही है। अंसार अहमद को नमन.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी डीएसपी अंसार की मौत के बाद ट्वीट कर शोक व्यक्त किया।