Gwalior newsMadhya Pradesh

किसानों की मदद के लिए कांग्रेस शुरू कर रही हेल्पलाइन

मध्य प्रदेश में कांग्रेस किसानों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन शुरू करने जा रही है. इस हेल्पलाइन का कंट्रोल रूम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में ही होगा. किसान अपनी समस्या और शिकायतें यहां दर्ज करा सकेंगे. इससे पहले सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस पार्टी ने लाखों किसानों के कर्जे भी माफ़ किये थे.

मध्य प्रदेश में किसानों के सहारे कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता में लौटी थी. बागियों और दल बदल के कारण सत्ता भले ही चली गयी हो लेकिन पार्टी किसानों में अपनी पैठ नहीं खोना चाहती. उसने किसानों की सुनवाई के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरू करने का ऐलान किया है. पीसीसी के दफ्तर में एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. इस पर किसान अपनी समस्या को दर्ज करा सकेंगे. हेल्पलाइन सेंटर में किसान अनाज उत्पादन से लेकर उसकी बिक्री तक में आने वाली परेशानियों की शिकायत दर्ज करा सकेंगे.

हर समस्या का यहां समाधान

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. इसमें किसान अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे. कांग्रेस पार्टी के पास हर दिन ऐसी ढ़ेरों शिकायतें आ रही हैं जिसमें किसान व्यापारियों के कारण परेशान हैं. अनाज उत्पादन से लेकर फसलों की बिक्री तक में किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में किसानों की शिकायत और पीसीसी में दर्ज हो सकेगी. उन शिकायतों के आधार पर कांग्रेस पार्टी सरकार को जगाएगी.