IndoreMadhya Pradesh

कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी करने वाली पिंक ऑटो चालक को वेतन का इंतजार, काम ठप

इंदौर।  कोविड-19 में कंटेनमेंट एरिया में ड्यूटी करने वाली पिंक ऑटो चालक महिलाओं को ड्यूटी करने के बाद अब वेतन को तरस रही हैं। कई बार आश्वासन के बाद वेतन नहीं मिलने से नाराज ऑटो चालक महिलाओं ने ऑटो चलाना बंद कर वेतन की मांग को लेकर मुखर हो गई हैं।
पालिका प्लाजा पहुंची महिलाओं ने कहा कि एआईसीएसएल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अब तक भुगतान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि संक्रमित क्षेत्रों में बिना किसी सुविधा के हमसे ड्यूटी करवाई गई। बिना वेतन दिए कह रहे हैं कि आज से ऑटो बंद है।
महिलाओं ने बताया कि हमारे पर कंटेनमेंट जोन में काम करने के लिए फोन आया था। हम 21 महिलाएं इसके लिए तैयार भी हो गए थे। शुरू में राशन आदि तो मिला लेकिन अब हमें कोई सुविधा भी नहीं मिल रही और हमें तय वेतन की जगह पिछले कई दिनों से सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। प्रतिदिन 400 रुपए देने की बात हुई थी जो हमें आज तक नहीं मिला है। इन दो महीनों में हमें एक छोटी सी सैनिटाइजर की बोतल और दो बार मास्क दिए गए। हैंड ग्लव्स तो अब तक नहीं मिले। राशन एक बार दिया, जिसमें पांच किलो आटा, एक किलो चावल, आधा किलो दाल और आधा किलो नमक। इसके अलावा कोई सुविधा नहीं दी गई।
एक अन्य वर्कर ने कहा कि 2 तारीख को सैलरी का टाइम था। सर से बात की तो उन्होंने कहा कि 12 तारीख तक मिलेगी। 12 को कहा दो चार दिन देखो, फिर कहा 20 को मिलेगी। आज सैलरी देने की बात तो छोड़िए सर ने कहा दिया कि आज से आपके ऑटो बंद हैं। यदि आज से ऑटाे बंद कर दिए गए हैं तो पिछले महीने की सैलरी तो मिली नहीं, यानी इस महीने की भी नहीं मिलेगी। सुपरवाइजर ने पेमेंट के लिए मना नहीं किया, लेकिन ऑटो बंद कर दिया है।