InternationalSports

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट और ऑस्ट्रेलिया महिला फुटबॉल टीम. दोनों टीम में खेल चुकी है ये खूबसूरत महिला खिलाडी जाने कौन –

ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा देश जहाँ अधिकतर खेल को लोग काफी मन लगा कर खेलते है, और जहाँ फुटबॉल और क्रिकेट दोनों ही खेल को काफी पॉपुलर माना जाता है. ऑस्ट्रेलिया चाहे वो ओलम्पिक हो या विश्व कप क्रिकेट , हमेशा से बेहतर प्रदर्शन करती आयी ऑस्ट्रेलिया के खेल में काफी रोचक बाते भी छुपी हुई है, चलिए जानते है उन्ही बातो में से एक उत्साहित करने वाला तथ्य।

तेज तर्रार आल राउंडर खिलाडी एलिसे पेरी के कुछ रोचक तथ्य –

3 नवंबर 1990 को जन्मी, एलिसे एलेक्जेंड्रा पेरी एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है, 16 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और ऑस्ट्रेलियाई महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीम से खेली थी . पेरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र की ऑस्ट्रेलियाई बन गई जब उन्होंने 16 साल की उम्र में जुलाई 2007 में अपनी शुरुआत की. एक महीने बाद, उन्हें 2008 ओलंपिक क्वालीफायर के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला फुटबॉल टीम में चुना गया, जहाँ उन्होंने दो मिनट के भीतर एक गोल किया। पेरी क्रिकेट और फुटबॉल विश्व कप दोनों में दिखाई देने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई हैं।

क्रिकेट में महान खिलाडी में पेरी का नाम

साल 2007 में अपने प्रथम टी 20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अर्ध शतक लगा कर प्लेयर ऑफ़ द मैच जीतने वाली पेरी एक बेहतरीन आल राउंडर कहलाई हैं.
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में खेलते हुए उनके काफी अच्छे रिकॉर्ड है, वन डे में 112 मैच में 3,022 रन और 152 विकेट, 8 टेस्ट में 627 रन के साथ 31 विकेट, 118 टी 20 मैच में
1200 रन और 32 विकेट।

भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय दीवाने हुए थे पेरी के –

भारतीय ओपनर मुरली विजय ने एक हालिया लाइव चैट में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिसा पेरी को डिनर डेट पर ले जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था एलिसा पेरी बहुत खूबसूरत हैं। इस ऑफर पर एलिसा पेरी ने भी ‘हां’ में जवाब दिया था। हलाकि इस बात पर सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुए थे मुरली विजय.