BhopalMadhya Pradesh

उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष की विदाई, दिग्विजय गुट को झटका

भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस में सबकुछ ठीक है ऐसा नहीं कहा जा सकता। दिग्विजय सिंह गुट के माने जाने वाले प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल को हटा दिया गया है। इसे कमलनाथ की सरकार के बचाने में दिग्विजय की भूमिका से भी जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि कुछ दिन पहले हुए राज्यसभा चुनाव में कमलनाथ के नेतृत्व में दिग्विजय सिंह को अनुमान से अधिक वोट भी मिले थे।
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को बड़ा बदलाव करते हुए प्रदेश कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल को पीसीसी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। गोयल को दिग्विजय सिंह का समर्थक माना जाता है और कमलनाथ की इस कार्रवाई के बाद प्रदेश कांग्रेस में नए सिरे से गुटबाजी की शुरुआत हो सकती है।

कमलनाथ की सरकार गिरने के बाद से ही दिग्विजय की उसमें भूमिका को लेकर कयास लगने लगे थे। कई कांग्रेस नेताओं ने भी दबी जुबान में माना कि दिग्विजय की राज्यसभा पहुंचने की जिद से सिंधिया-समर्थक विधायक पार्टी छोड़ने को मजबूर हुए, लेकिन कमलनाथ चुप्पी साधे रहे। अब जबकि विधानसभा की 24 सीटों के लिए उपचुनाव सर पर हैं, कमलनाथ ने गोयल को पद से हटाकर दिग्गी को झटका दिया है।