Sports

इस खूबसूरत ब्रिटिश क्रिकेटर ने करवाया अपना न्यूड फोटो शूट जाने कौन

खेल जगत में हेमशा से अलग अलग अभियान चलाये गए है, चाहे वो ग्लेन मैग्रा का संस्था हो जो स्तन कैंसर पीड़ित महिला को मदद करने का काम करता हो या अलग अलग खिलाडी का समर्थन प्राकृतिक आपदा में हो. हर खिलाडी कही ना कही छोटे से बड़े अभियान में हिस्सा लेते है और समाज के हर वर्ग को अलग अलग तरह से मदद करते है.
इसी प्रकार इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की खिलाडी सारा टेलर जो की काफी शर्मीली मानी जाती है अपने एक नए अभियान को लेकर काफी चर्चा में आयी थी.

सारा टेलर के कुछ अनसुनी निजी बातें-

इंग्लैंड टीम की एक मजबूत बल्लेबाज और बेहतरीन विकेट कीपर सारा टेलर सुरु से ही टीम में अच्छा प्रदर्शन करते आयी है, लेकिन हाल में ही उन्होंने कुछ पर्सनल मामलों के कारण क्रिकेट से दूरी बनाई थी जिसके कारण पिछले कुछ समय में उन्होंने काफी क्रिकेट मैच मिस किए थे। दरअसल सारा तनाव और चिंता संबंधी परेशानियों से जूझ रही थीं जिसके चलते ना केवल उनका क्रिकेट करियर प्रभावित हुआ बल्कि ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के खिलाफ भी कई मैच नहीं खेल पायी। लेकिन कुछ ही दिन बाद वो मैदान में वापिस भी नज़र आने लगी और वो भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ.

क्या था पूरा अभियान ?

सारा ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फुल न्यूड तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में वे केवल अपने हाथों में विकेटकीपिंग दस्ताने पहने हुए हैं और बाकी उनके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं है। सारा इस फोटो में विकेटकीपर की तर्ज पर स्टंप की गिल्लियां गिराती हुई देखी जा सकती हैं। सारा की ये तस्वीर देख खेल जगत में काफी चर्चा सुरु हो गयी, और इसका जवाब देते हुए सारा ने कहा सुरुवात में वे काफी नर्वस थी लेकिन एक कारण से ऐसा करने का फैसला किया जबकि वे ऐसा करते हुए कंफर्टेबल नहीं थीं। सारा ने इस दौरान वूमेंस हेल्थ यूके का भी धन्यवाद दिया जिन्होंने औरतों की शारीरिक समस्याओं को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए यह फोटोशूट करने का फैसला लिया है।

शूट के बाद क्या कहा सारा ने –

उन्होंने बताया- ‘मुझे हमेशा से कुछ ना कुछ शारीरिक समस्या रही और मुझे ये सब करने के लिए इनमें से कुछ को दूर करना पड़ा और ये एक पूरी तरह से सशक्त अहसास था। हर दूसरी लड़की खूबसूरत है। कृपया याद रखिए कि हर औरत खूबसूरत होती है।