BhopalGwalior news

अब होगा युवाओं का बेहतर भविष्य, देखिये खास बातचीत कमलनाथ के साथ

ग्वालियर: 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव इस समय अपने अंतिम पड़ाव पर है जहां भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही है. लेकिन अगर विकास की बात करें तो जो समस्यायें आज़ादी के समय थी वो आज भी हैं.

ग्वालियर खबर की खास बातचीत पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा की आज सबसे बड़ी समस्या है बेरोजगारी. युवा देश का भविष्य हैं और पिछली सरकार ने काम कम, घोषणायें ज्यादा की हैं. कमलनाथ ने कहा की जितने उद्योग 15 सालों में चालू नहीं, उससे ज्यादा बंद पड़े हैं. आज नौजवानों को रोजगार का विश्वास दिलाना बहुत जरुरी है क्योंकि निवेश एक विश्वास पर होता है.

कमलनाथ ने कहा की मध्य प्रदेश के आर्थिक स्तर में सुधार लाना जरूरी है और ये तभी होगा जब कृषि क्षेत्र मजबूत होगा. मध्य प्रदेश किसान आत्महत्या में पहले स्थान पर है, क्या है इसका कारण? किसानों को उनका हक़ नहीं मिल रहा है, किसानों के साथ अन्याय हो रहा है.

मध्यप्रदेश में विकास की नयी शुरुआत हुई थी, लेकिन भाजपा को ये बात नहीं पची और सरकार गिरा दी. सरकार ना गिरती तो सभी किसानों का कर्ज़ माफ़ होता. आज किसान खुशहाल होता. कमलनाथ ने बताया की 27 लाख किसानों का कर्ज़ माफ़ हो चुका है और आगे भी होता.

मध्य प्रदेश की जनता अब खोखले वादों से ज्यादा विकास चाहती है और आने वाली सरकार से जनता बदलाव की उम्मीद कर रही है. अब देखना ये है की 10 नवंबर को क्या परिणाम आता है.

देखें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू-